टॉप 10 आर्टिफिशियल ज्वैलरी ब्रांड

भारत में आर्टिफिशियल ज्वैलरी का कारोबार बहुत तेजी से बढ़ रहा है। यह व्यवसाय आपको 50 से 150% तक का लाभ दे सकता है, लेकिन अब हमारे सामने सवाल आता है कि भारत के सबसे अच्छे कृत्रिम आभूषण ब्रांड कौन से हैं (Best Artificial Jewellery Brands in India) जो कम कीमत पर उत्पाद प्रदान कर सकते हैं।

भारत के टॉप 10 आर्टिफिशियल ज्वैलरी ब्रांड

ये सभी फैशन ज्वेलरी ब्रांड अपने ग्राहकों को सबसे कम कीमत पर बेहतरीन गुणवत्ता वाले उत्पाद उपलब्ध कराते हैं। आर्टिफिशियल ज्वैलरी प्रोडक्ट्स को आप यहां से अपनी सुविधा के अनुसार होलसेल और रिटेल में खरीद सकते हैं।

आप ऑनलाइन या ऑफलाइन ऑर्डर कर सकते हैं और किसी भी समस्या के मामले में आप उनके ग्राहक सहायता से संपर्क कर सकते हैं। आइए जानते हैं भारत के शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ कृत्रिम या नकली आभूषण ब्रांडों के बारे में।

जावेरी पर्ल्स (Zaveri Pearls)

जावेरी पर्ल्स मुंबई स्थित एक कृत्रिम आभूषण ब्रांड है जो सभी प्रकार के नकली या कृत्रिम गहने बनाते है। आप उनसे सीधे संपर्क कर सकते हैं या Amazon, Flipkart, India Mart, Myntra आदि जैसे विभिन्न ऑनलाइन ई-कॉमर्स साइटों से ऑर्डर कर सकते हैं।

यह देश में पर्ल ज्वैलरी के प्रतिष्ठित ब्रांडों में से एक है। ज्वैलरी का निर्माण और विपणन सीधे जावेरी पर्ल्स द्वारा किया जाता है। आप अपना आर्टिफिशियल ज्वैलरी बिजनेस शुरू कर सकते हैं और यहां से लेटेस्ट और परंपरागत सभी प्रकार की ज्वेलरी खरीद सकते हैं।

ज्वेल्स गैलेक्सी (Jewels Galaxy)

Jewelsgalaxy.com को वर्ष 2014 में नई दिल्ली में एक ई-कॉमर्स कंपनी के रूप में लॉन्च किया गया था। इसके निदेशकों को फैशन उद्योग में 30 से अधिक वर्षों का अनुभव है।

वर्तमान में यह देश के सबसे लोकप्रिय फैशन ज्वैलरी ब्रांडों में से एक है। ये सस्ते या उचित मूल्य पर सर्वोत्तम गुणवत्ता, त्रुटिपूर्ण रूप से तैयार किए गए आभूषण प्रदान करने के लिए जाने जाते है।

ट्राइब आम्रपाली (Tribe Amrapali)

ट्राइब आम्रपाली भारत में आर्टिफिशियल ज्वैलरी के शीर्ष ब्रांडों में से एक है, जो जनजातीय कला और संस्कृति से प्रेरणा लेकर बेस्ट डिजाइन बनाती है। आम्रपाली ज्वेल्स बेस्ट सोने और हीरे के ज्‍वैलरी ब्रांड में से एक है।

प्रायोगिक डिजाइन दर्शन के साथ मूल ब्रांड के सार को मिलाते हुए, ट्राइब आम्रपाली ने 2013 में एक ई-स्टोर के रूप में शुरुआत की और बाद के वर्षों में धीरे-धीरे इसका विस्तार किया। इसके तीन भारतीय शहरों मुंबई, दिल्ली, कोलकाता में बुटीक हैं।

वॉयला (Voylla)

वॉयला मजबूत ऑनलाइन उपस्थिति के साथ भारत का सबसे बड़ा फैशन ज्वैलरी डेस्टिनेशन है और पूरे भारत में 150+ स्टोर्स का एक विस्तृत रिटेल फुटप्रिंट है।

वॉयला एक ऑनलाइन पोर्टल है जो उत्तम भारतीय आभूषण ऑनलाइन खरीदने का अवसर प्रदान करता है। यह न्यूनतम मूल्य और सर्वोत्तम गुणवत्ता के साथ नकली आभूषणों की विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।

प्रियासी (Priyaasi)

प्रियासी उन महिलाओं से जुड़ी हैं जो आकर्षक आधुनिक पारंपरिक आभूषणों के साथ अपने बेस्ट पलों को मनाने में विश्वास करती हैं। प्रियासी एक उभरता हुआ आर्टिफिशियल मार्केटप्लेस है जो सिंगल प्लेटफार्म पर सभी प्रकार के नकली और कृत्रिम गहने की सुविधा देता है।

प्रियासी ब्रांड के आभूषण उत्पाद लगभग सभी ऑनलाइन ई-कॉमर्स साइटों और उनकी वेबसाइट www.priyaasi.com पर उपलब्ध हैं। कृत्रिम सोने, नकली, फैशनेबल आभूषणों की इसकी विशाल श्रृंखला में वह सब कुछ है जो आप अपने व्यवसाय के लिए चाहते हैं।

लक्सर (The Luxor)

लक्सर ज्वैलरी सूरत, गुजरात स्थित आर्टिफिशियल ज्वैलरी ब्रांड है जो सभी प्रकार के आर्टिफिशियल और फैशनेबल ज्वैलरी डिजाइन पेश करता है। जिसकी क्वालिटी सबसे अच्छी मानी जाती है और कीमत होलसेल होती है।

आभूषण बनाने वाला सोना कितने कैरेट का होता है?

आप इसके आभूषण उत्पादों को विभिन्न ई-कॉमर्स साइटों से ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं या आप इसकी निर्माण इकाई से भी ऑर्डर कर सकते हैं। यह भारत का उभरता हुआ एक बेस्ट आर्टिफिशियल ज्वेलरी ब्रांड है।

सुक्खी (Sukkhi)

सुक्खी फैशन ज्वैलरी उच्च गुणवत्ता और आकर्षक फैशन ज्वैलरी आइटम बनाने के लिए जानी जाती है। इसने भारत और दुनिया भर के ग्राहकों के साथ स्थानीय और वैश्विक स्तर पर अपने दृष्टिकोण को साझा किया है।

सुक्खी एक बेहतरीन नकली और आर्टिफिशियल ज्वैलरी प्लेटफॉर्म है, इसलिए यह आपके बिजनेस के लिए एक अच्छा ऑनलाइन ज्वैलरी ब्रांड भी हो सकता है।

मचमोर (Much-More)

मचमोर अपने उच्च गुणवत्ता वाले नकली आभूषण उत्पादों और हाथ से तैयार किए गए कृत्रिम आभूषणों के लिए लोकप्रिय है। यह भारत में बढ़ते फैशन ज्वैलरी ब्रांडों में से एक है।

आप Amazon, IndiaMart, Flipkart और अन्य ई-कॉमर्स वेबसाइटों या इसकी वेबसाइट www.muchmore.co.in पर जाकर कृत्रिम आभूषणों का ऑर्डर कर सकते हैं।

मीराव (Mirraw)

Mirraw एक पूरा ई-कॉमर्स स्टोर है जहां आपको हर तरह के आइटम मिल जाएंगे। यह आपको उच्च गुणवत्ता और न्यूनतम कीमत में कृत्रिम आभूषण प्रदान करता है।

भारत में त्योहारों के दौरान सोना खरीदने के विकल्प

इसका मिशन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ जातीय डिजाइनों को आपके दरवाजे पर लाना है। 2011 में शैलेश जैन और अनूप नायर द्वारा स्थापित Mirraw के संग्रह में विभिन्न डिजाइनों, रंगों और आकारों के आभूषणों की एक विस्तृत श्रृंखला है।

कैरटकार्ट (Karatcart)

Karatcart.com एक ऑनलाइन ज्वेलरी स्टोर है जो महिलाओं के लिए विभिन्न डिज़ाइनों और हस्तनिर्मित गहनों के सबसे बड़े क्यूरेटेड संग्रह के लिए जाना जाता है।

Karatcart की अपनी निर्माण इकाइयाँ हैं और यह अधिकांश ऑनलाइन व्यवसायों की तरह केवल एक पुनर्विक्रेता नहीं है। यह आपको अच्छी गुणवत्ता के साथ सभी प्रकार के कृत्रिम आभूषण प्रदान करता है।

ध्यान दें (Note)

हमने उपरोक्त सभी शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ कृत्रिम आभूषण ब्रांड्स (Top 10 Artificial Jewellery Brands in India) के बारे में उचित शोध किया है और इनके सभी उत्पाद अमेज़ॅन और अन्य ई-कॉमर्स साइटों पर उपलब्ध हैं,

कृपया, उत्पादों को खरीदने से पहले ब्रांड के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करें। जितना हो सके, थोक उत्पादों को ऑनलाइन के बजाय सीधे संपर्क करके खरीदें ताकि आप अपनी पसंद के अनुसार और पूरी संतुष्टि के साथ उत्पाद खरीद सकें।