Super App Tata Neu क्या है और इस पर क्या-क्या उपलब्ध होगा?

Super App Tata Neu क्या है?

Tata Group ने अपना सुपर ऐप Tata Neu लॉन्च कर दिया है। यह ऐप टाटा समूह के सभी ब्रांड को एक मंच पर उपलब्ध कराएगा। इस ऐप के माध्यम से टाटा समूह का लक्ष्य घरेलू ई-कॉमर्स स्पेस के साथ प्रतिस्पर्धा करना है, जिसमें अमेज़न और फ्लिपकार्ट का दबदबा है।

Super App Tata Neu का इस्तेमाल पहले केवल टाटा समूह के सदस्य ही कर सकते थे लेकिन 7 अप्रैल 2022 को इस प्लेटफॉर्म को सभी के लिए उपलब्ध करा दिया गया।

अब आप टाटा के टाटा न्यू एप्लिकेशन को गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से डाउनलोड करके भी इस्तेमाल कर सकते हैं और सभी ऑनलाइन सेवाएं एक ही प्लेटफॉर्म पर प्राप्त कर सकते हैं।

आप एक Super App Tata Neu ऐप से शॉपिंग जैसे मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक सामान, टीवी, एसी, किराना, कपड़े, फैशन एक्सेसरीज, कॉस्मेटिक्स आदि ऑर्डर कर सकते हैं और होटल, एयर इंडिया, रेल आदि के लिए टिकट भी बुक कर सकते हैं।

इस ऐप पर आप यूपीआई पेमेंट की सुविधा प्राप्त करने के साथ फाइनेंस मैनेजमेंट, कार्ड प्रोटेक्शन, इंश्योरेंस, डिजिटल गोल्ड, पर्सनल लोन जैसी सुविधाओं का भी लाभ उठा सकते हैं।

टाटा ग्रुप के इस सुपर एप पर लगभग सभी बड़े ब्रांड उपलब्ध है और धीरे-धीरे इसका विस्तार किया जा रहा है और सभी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सभी बड़े और छोटे ब्रांडों को कनेक्ट किया जाएगा। 

इस ऐप को अमेजॉन और फ्लिपकार्ट की तर्ज पर इसे विकसित किया जाएगा जो अपनी बेस्ट और फास्ट सेवाओं के कारण सीधा अमेजॉन को टक्कर देगा।

Tata Neu से पैसे कैसे कमाए?

आप टाटा न्यू से पैसे कमा सकते हैं। आप अपने दोस्तों या परिचितों को ऐप के माध्यम से खरीदारी करवाकर कुछ प्रतिशत कमीशन प्राप्त कर सकते हैं या आप उन्हें रेफर करके कुछ पैसे भी कमा सकते हैं।

आप अमेजॉन और फ्लिपकार्ट की तर्ज पर यहां एफिलिएट मार्केटिंग भी कर सकते हैं और रेफर और अर्न करके भी पैसे कमा सकते हैं

आपको कमीशन के रूप में Tata NeuCoins मिलेंगे और आप उनका उपयोग अपनी सर्वश्रेष्ठ खरीदारी के लिए कर सकते हैं।

आप इन Tata NeuCoins को भारतीय मुद्रा में बदल सकते हैं और अपने बैंक खाते में स्थानांतरित कर सकते हैं।

Super App Tata Neu पर क्या-क्या उपलब्ध होगा?

टाटा समूह के सभी ब्रांड टाटा के सुपरएप पर एक मंच पर उपलब्ध होंगे।

  • एयर एशिया, बिगबास्केट,
  • क्रोमा, आईएचसीएल,
  • क्यूमिन, स्टारबक्स,
  • टाटा 1एमजी, टाटा क्लिक,
  • टाटा प्ले, वेस्टसाइड पहले से मौजूद हैं।

बाद में विस्तारा, एयर इंडिया, टाइटन, तनिष्क, टाटा मोटर्स भी टाटा न्यू के साथ जुडेंगे।

इसका मतलब है कि उपयोगकर्ता टाटा के नए ‘ऑल इन वन’ प्लेटफॉर्म की मदद से किराने का सामान ऑर्डर करने, फ्लाइट टिकट बुक करने, दवा ऑर्डर करने, इलेक्ट्रॉनिक्स और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स आइटम आदि खरीदने में सक्षम होंगे।

टाटा समूह के अध्यक्ष नटराजन चंद्रशेखरन ने कहा कि समूह का हाल ही में लॉन्च किया गया Super App Tata Neu ओपन आर्किटेक्चर पर है और टाटा के प्रोडक्ट के अलावा अन्य ब्रांडो के लिए भी उपलब्ध रहेगा।

टाटा ने आखिरकार 7 अप्रैल 2022 को अपना सुपर ऐप टाटा न्यू लॉन्च किया जो कुछ ही दिनों में ग्राहकों के सपोर्ट से काफी हिट हो गया।

यह नए जमाने का यह सुपर डिजिटल ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म लांच होने के कुछ ही समय बाद काफी हिट माना जा रहा है और अपने सभी कस्टमर्स की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए लगातार इंप्रूवमेंट करने के वचन के साथ आगे बढ़ रहा है।

आप इनके बारे में भी जान सके है –

बेस्ट गैर-चाइनीज स्मार्टफोन ब्रांड

टॉप 10 किराना सामान होलसेल रेट ऐप

Tata Neu अपनी बेस्ट फीचर्स के लिए जाना जाता है और यहां पर टाटा ब्रांड के सभी प्रोडक्ट के साथ अलग-अलग जाने पहचाने प्रसिद्ध ब्रांड भी कनेक्ट हो रहे और किए जा रहे हैं, जिससे आपको एक ही प्लेटफार्म पर अमेजॉन और फ्लिपकार्ट की तरह सभी प्रोडक्ट मिलेगे।