दिल्ली में सबसे सस्ते कपड़े कहां मिलते हैं | दिल्ली के होलसेल थोक कपड़ा बाजार

दिल्ली कपड़ा होलसेल मार्केट के रूप में भारत में ही नहीं विश्व में भी प्रसिद्ध है। यहां आप बहुत ही कम कीमत पर सभी प्रकार के कपड़े अपने स्वयं के लिए या बिजनेस उद्देश्य के लिए सबसे सस्ते कपड़े खरीद सकते हैं। भारत में आप कहीं पर भी हैं दिल्ली के प्रसिद्ध कपड़ा मार्केट से रिटेल या थोक में कपड़े या रेडीमेड कपड़े ऑर्डर कर सकते हैं।

दिल्ली में सबसे सस्ते कपड़े कहां मिलते हैं? व दिल्ली के होलसेल थोक कपड़ा बाजार

यहां आपको सस्ते, रिलाएबल, किफायती, गुणवत्तायुक्त बेचने के लिए छोटे, बड़े, फैंसी, सिंपल सभी प्रकार के पहनने योग्य कपड़े कम कीमत पर मिल जाएंगे। पहने जाने वाले कपड़ों के नाम जानकर अपने स्टोर या शोरूम के लिए खरीदारी कर सकते हैं।

अगर आप भी सोच रहे हैं कि दिल्ली में सबसे सस्ते कपड़े कहां मिलते हैं या दिल्ली में कपड़ा थोक मार्केट कहां पर है तो यह ब्लोग पोस्ट आपके लिए है। आप दिल्ली के अलावा, भारत की 5 सबसे बड़ी थोक कपड़ा बाजार से भी खरीदारी कर सकते है।

आइए दिल्ली के 12 सबसे सस्ते होलसेल कपड़ा मार्केट (Delhi’s Wholesale Clothes Markets) के बारे में जानते हैं जहां पर सबसे सस्ते कपड़े (cheapest clothes) मिलते है। कपड़ों के अलावा ये दिल्ली के मार्केट अन्य प्रोडक्ट्स के लिए भी जाने जाते हैं।

सदर बाजार कपड़ा मार्केट

सदर बाजार भारत के सबसे पुराने मार्केट्स में से एक है जहाँ भारत के प्रत्येक कोने से लोग शॉपिंग करने आते हैं। यहां सब कुछ थोक भाव में मिलता है। आप सदर बाजार से भी अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं, इसके लिए आप बेस्ट बिजनेस आइडिया चुनकर अपना करियर शुरू कर सकते हैं।

एक अनुमान के अनुसार यहां करीब 50 हजार से भी ज्यादा होलसेल दुकानें हैं और बहुत सारे मैन्युफैक्चर भी यहां अपने उत्पाद बना कर खुद ही बेचते हैं। सदर बाजार दिल्ली का सबसे सस्ता होलसेल कपड़ा मार्केट है जहां पर हर वैरायटी के कपड़ा उत्पाद मिलते है।

सरोजनी नगर कपड़ा मार्केट

दिल्ली का सरोजनी नगर मार्केट सस्ते कपड़ों के लिए मशहूर है। यहां कम दामों में बड़े से लेकर छोटे तक सभी के लिए बढ़िया अच्छी क्वालिटी के कम दाम में थोक या रीटेल में कपड़े मिल जाते हैं।

आप अपने बजट के अनुसार सस्ते फैशनेबल कपड़े सरोजनी मार्केट से खरीद सकते हैं या भारत के किसी भी जगह से होलसेल में ऑर्डर करके मंगवा सकते हैं। आप यहां, ग्रॉसरी स्टोर भी खोलकर पैसे कमा सकते है

गांधीनगर कपड़ा मार्केट

गांधीनगर कपड़ा मार्केट कम कीमत में शानदार स्टाइलिश कपड़ों के लिए जाना जाता है। यहां पर कपड़ा रिटेल, होलसेल और मैन्युफैक्चर सभी प्रकार की स्टोर मौजूद है जो आपके फैशन और सुंदरता के लिए अच्छी क्वालिटी युक्त कपड़े कम कीमत में प्रदान करते हैं।

यहाँ आकर कोई मायूस नहीं हो सकता क्योंकि यहां पर हर प्रकार के नए स्टाइल, डिजाइन और लेटेस्ट कपड़े उपलब्ध होते है। यहां दिल्ली का सबसे प्रसिद्ध रेडीमेड कपड़ा मार्केट भी है। गांधीनगर कपड़ा मार्केट से बेस्ट गैर-चाइनीज स्मार्टफोन ब्रांड के बेस्ट मोबाइल व स्मार्टफोन एक्सेसरीज भी खरीद सकते है।

जनपत कपड़ा मार्केट

जनपद कपड़ा मार्केट में शार्ट से लेकर पाजामा, स्कर्ट, कॉकटेल ड्रेस, कैजुअल, सेमी-फॉर्मल तक सब कुछ उपलब्ध है। यहां आप अपनी जरूरत के अनुसार थोक, रिटेल या अपने स्वयं के लिए किसी भी प्रकार और क्वालिटी के बेस्ट सस्ते कपड़े खरीद सकते हैं।

दिल्ली के जनपद कपड़ा मार्केट में सबसे सस्ते और अपनी जरूरत के अनुसार सभी प्रकार के कपड़े मिलते हैं। आप अपनी सुविधा के अनुसार होलसेल रेट पर बेस्ट क्वालिटी के फैशन, रेडीमेड, सिंपल छोटे -बड़े सभी प्रकार के कपड़े खरीद सकते हैं।

लाजपत नगर कपड़ा मार्केट

लाजपत नगर एक प्रसिद्ध शॉपिंग एरिया है जहां से आप अपनी इच्छानुसार सस्ते कपड़े, फुटवियर, बैंग आदि खरीद सकते हैं और बेस्ट शॉपिंग का आनंद ले सकते हैं। यहां, आपको कपड़ा बिजनेस के अतिरिक्त ओर भी कई प्रकार के घर बैठे रोजगार के तरीके मिल जाएंगे जिनसे आप अच्छे पैसे कमा सकते है।

इस प्रसिद्ध मार्केट में महिलाओं के लिए साड़ी और सलवार कमीज़ से लेकर पुरुषों के कपड़े से संबंधित सभी प्रकार के साजो सामान मिलते है। यहां बड़े-बड़े कपड़ों के शोरूम हैं जहां से आप अपनी सुविधा के अनुसार होलसेल रेट पर कपड़े खरीद सकते है।

दिल्ली हाट कपड़ा मार्केट

दिल्ली हाट हस्तनिर्मित वस्तुओं के लिए सबसे फेमस है। यहां आप बहुत ही कम कीमत पर हाथ से निर्मित कपड़े और जरूरत का सामान खरीद सकते हैं। आप कपड़े का बिजनेस व रेडीमेड गारमेंट बिजनेस कैसे शुरू करें? की जानकारी प्राप्त कर दिल्ली हाट कपड़ा मार्केट में कपड़े की स्टोर या शोरूम भी शुरू कर सकते है।

दिल्ली हाट बहुत ही लोकप्रिय मार्केटप्लेस है जहां से आप अपनी सुविधा के अनुसार घूमने के साथ-साथ अच्छी खासी कम कीमत पर कपड़ा शॉपिंग कर सकते हैं। यह बाजार ज्यादातर हस्तनिर्मित या खादी के कपड़ों के लिए जाना जाता है।

चांदनी चौक कपड़ा मार्केट

चांदनी चौक के मार्केट को एशिया का सबसे बड़ा मार्केट कहा जाता है। भारत में कई राज्यों से लोग अपने बिजनेस के लिए होलसेल रेट पर थोक में कपड़े खरीदने यहां आते हैं। आप भी यहां आकर शुरुआत कर सकते हैं या भारत के किसी भी कोने से ऑर्डर कर सकते हैं।

बहुत सारे परिवार वाले भी अपने स्वयं के लिए कपड़ा शॉपिंग करने के लिए इस मार्केट में आना पसंद करते हैं क्योंकि यहां दिल्ली में सबसे कम कीमत पर कपड़े मिलते है। इस मार्केटप्लेस पर महिलाएं भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती है और बिजनेस में हाथ बढ़ाती है इसीलिए आपके जानना चाहिए कि दुनिया की 10 सबसे अमीर महिलाएं कौन हैं

मॉनेस्ट्री कश्मीरी गेट कपड़ा मार्केट

मॉनेस्ट्री कश्मीरी गेट बाजार सर्दियों के कपड़ों के एक बढ़िया संग्रह के लिए जाना जाता है। इस बाजार में विशेष रूप से घर के बने ऊनी कपड़े, शॉल और स्टाइलिश जैकेट बहुत ही कम कीमत पर मिलते है।

यहां बिक्री के लिए उपलब्ध सभी प्रकार के कपड़ा आइटम थोक रेट पर मिलते हैं। यहां मैन्युफैक्चरर्स से लेकर छोटे रिटेलर बड़ी तादाद में है जो आपकी जरूरत के अनुसार बेस्ट प्रोडक्ट देने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

कमला नगर कपड़ा मार्केट

कमला नगर भी दिल्ली का एक प्रसिद्ध होलसेल मार्केट है, जहां से आप अपने लिए या बिजनस उद्देश्य के लिए कोई भी सामान होलसेल रेट पर खरीद सकते हैं और अपने बिजनेस का विस्तार कर फ्रेंचाइजी बिजनेस मॉडल के तहत लोगों को फ्रेंचाइजी ऑफर कर सकते हैं।

यहां आपको बहुत सारे कपड़ा मैन्युफैक्चरर भी मिल जाएंगे जो थोक में कम कीमत पर बहुत ही सस्ते कपड़े उपलब्ध करवाते हैं। आप अपनी जरूरत के अनुसार छोटे-बड़े सभी प्रकार के बेस्ट आइटम यहां से खरीद सकते हैं।

पालिका बाजार कपड़ा मार्केट

पालिका बाजार विशेष रूप से सस्ते इलेक्ट्रॉनिक सामान और कपड़ों के लिए प्रसिद्ध है। पालिका बाजार उच्च क्वालिटी और कम कीमत के लिए जाना जाता है। यहां से आप सभी प्रकार के पहने जाने वाले कपड़े खरीद सकते है।

यहां पर आपको छोटे बच्चे, पुरुष और महीलाएं सभी के लिए कपड़े और हर जरूरत का सामान मिल जाएगा। आप अपनी सुविधा के अनुसार कहीं से भी ऑर्डर कर सकते हैं या आप स्वयं यहां पर आकर खरीदारी कर सकते हैं।

करोल बाग कपड़ा मार्केट

करोल बाग दिल्ली के बीचो-बीच स्थित एक सबसे लोकप्रिय और जाना माना होलसेल मार्केट है जहां से आप डायरेक्ट मैन्युफैक्चर से बल्क में कपड़े व अन्य सामान ऑर्डर कर सकते हैं। आप अपने नॉलेज में वृद्धि के लिए भारत की टॉप 500 कंपनियों के नाम जान सकते हैं।

करोल बाग मार्केट में छोटी-छोटी दिखने वाली दुकानों की हैसियत बहुत बड़ी हैं। किसी भी सामान की आप कितनी भी क्वांटिटी खरीद सकते हैं। करोल बाग पूरे भारत के साथ विश्व प्रसिद्ध एक बेस्ट कपड़ा शॉपिंग मार्केट है।

ग्रेटर कैलाश कपड़ा मार्केट

ग्रेटर कैलाश मार्केट साउथ दिल्ली का प्रसिद्ध कपड़ा मार्केट है जहां से आप सभी वैरायटी के छोटे, फैशन और डिजाइनिंग कपड़े खरीद सकते हैं और अपने बिजनेस के प्रमुख उद्देश्य को पूरा कर सकते हैं।

दिल्ली में यहां पर भी सबसे सस्ते कपड़े मिलते हैं। आप अपनी सुविधा के अनुसार भारत के किसी भी क्षेत्र से थोक में ऑर्डर कर सकते हैं या आप यहां आकर अपनी मनपसंद डिजाइन को सुनकर कपड़ा ऑर्डर पैक करवा सकते हैं।

ऊपर बताए गए सभी 12 कपड़ा मार्केटप्लेस दिल्ली के सबसे प्रसिद्ध व जाने-माने लोकप्रिय कपड़ा मार्केट है। यहां से आप किसी भी प्रकार के कपड़े थोक में, रिटेल में या अपने स्वयं के प्रयोग के लिए खरीद सकते हैं।

अगर आप बिजनेस उद्देश्य के लिए यहां से थोक में कपड़े खरीदते हैं तो यहां के होलसेलर आपको उचित कीमत पर सस्ते कपड़े ट्रांसपोर्ट सुविधा के साथ उपलब्ध करवाते हैं।

आप यहां से कपड़ा शॉपिंग के लिए बेस्ट प्रोडक्ट कम कीमत पर खरीद कर अपने पैसे बचा सकते हैं या अपने बिजनेस के प्रॉफिट को कई गुना बढ़ा सकते हैं।

अगर आप दिल्ली या दिल्ली से बाहर के हैं और सोच रहे हैं कि दिल्ली में सबसे सस्ते कम कीमत पर कपड़े कहां मिलते हैं तो यहां ऊपर बताए गए 12 स्थान आपके शॉपिंग निर्णय में सहायक हो सकते हैं। आप अपनी सुविधा के अनुसार एक या एक से अधिक स्थानों पर जाकर कपड़ा शॉपिंग कर सकते हैं।