स्टॉक मार्केट में निवेश करने के लिए बेस्ट 3-इन-1 डीमैट अकाउंट

एक 3-इन-1 डीमैट अकाउंट में तीन खाते होते हैं – बैंक खाता, डीमैट खाता, ट्रेडिंग खाता। इसके माध्यम से आप एक ही स्टॉक डीमैट खाते से विभिन्न प्रकार की प्रतिभूतियों जैसे इक्विटी, कमोडिटी, म्यूचुअल फंड में निवेश कर सकते हैं और अपने बैंक खाते को सीधे बैंक से जोड़कर अपने ट्रेडिंग और डीमैट खाते को लिंक कर सकते हैं।

इस प्रकार के डीमैट + ट्रेडिंग + बैंक खाते का महत्वपूर्ण आकर्षण बिंदु सभी खातों की क्लबिंग और निर्बाध कनेक्टिविटी है जो आप अपने बेस्ट 3-इन-1 डीमैट खाते के माध्यम से एक ही मंच पर कर सकते हैं। NIFTY Midcap 150 क्या है? के बारे में जानकारी हासिल कर डिमैट अकाउंट ओपन कर इनमें निवेश शुरू कर सकते हैं।

स्टॉक मार्केट में निवेश करने के लिए बेस्ट 3-इन-1 डीमैट अकाउंट

क्या आप स्टॉक मार्केट में निवेश करना चाहते हैं और अपने लिए एक थ्री इन वन डीमेट अकाउंट खुलवाना चाहते हैं तो हम आपको टॉप 5 स्टॉक मार्केट में निवेश करने के लिए बेस्ट 3-इन-1 डीमैट अकाउंट के बारे में बता रहे हैं।

जिनकी मदद से आप आसानी से बिना किसी परेशानी के एक ही प्लेटफार्म पर बैंक से डायरेक्ट पैसे ट्रांसफर करके स्टॉक में ट्रेडिंग कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं भारत के टॉप 5 बेस्ट 3-इन-1 डीमैट अकाउंट्स के बारे में।

ICICI डायरेक्ट 3-इन-1 डीमैट अकाउंट

ICIC Direct देश में ICICI बैंक द्वारा दी जाने वाली मिनिमम ब्रोकरेज शुल्क के साथ प्रमुख स्टॉक ब्रोकरेज सेवाओं में से एक है। जहां से आप अपने पैसों को सीधे बैंक से डिमैट अकाउंट में ट्रांसफर करके ट्रेडिंग शुरू कर सकते हैं। आपको अपने शेयरों, बांडों और म्यूचुअल फंडों पर ऋण लेने जैसी मूल्यवर्धित सेवाएं भी मिलती हैं।

इस प्लेटफार्म के सबसे प्रसिद्ध प्लान में i-Secure Plan, Prepaid Brokerage Plan, ICICI Direct Prime Plan, ICICI Direct Neo Plan शामिल है। जहां से आप अपनी सुविधा और बचत योजना के अनुसार अपने लिए बेस्ट स्कीम को चुनकर निवेश शुरू कर सकते हैं।

जेरोधा 3-इन-1 डीमैट अकाउंट

जेरोधा बहुत ही कम समय में फेमस होने वाला भारत का बेस्ट स्टॉक ट्रेडिंग प्लेटफार्म है। यह प्लेटफार्म आपको एक ही जगह पर थ्री इन वन ट्रेडिंग अकाउंट खोलने का अवसर देता है। जहां आपका ट्रेडिंग खाता, बैंक खाता और डीमैट खाता एक खाते के अंतर्गत जुड़ा हुआ होता है।

यहां से आप रियल टाइम ट्रेडिंग कर सकते है, अपनी सभी संपत्तियों और सिक्योरिटीज जैसे स्टॉक, बॉन्ड, म्यूचुअल फंड आदि में निवेश कर सकते हैं, ट्रैक कर सकते हैं और एनालाइज कर सकते हैं। मौजूदा ज़ेरोधा उपयोगकर्ता आईडीएफसी बैंक के साथ एक नया खाता खोलकर या अपने मौजूदा खाते को ज़ेरोधा के साथ एकीकृत करके भी ऐसा कर सकते हैं।

कोटक सिक्योरिटीज 3-इन-1 डीमैट अकाउंट

अगर आप 3-इन-1 ट्रेडिंग डीमैट खाता खोलना चाहते हैं तो कोटक सिक्योरिटीज (Kotak Trinity 3-in-1 Account) आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। यहां आपको अनुभवी शेयर बाजार विशेषज्ञों द्वारा निवेश करने की भी सलाह दी जाती है, इसलिए आप इस प्लेटफॉर्म को चुन सकें।

इनके 4 प्लान प्रमुख है जिनमें 1. Dynamic Brokerage plan, 2. Fixed Brokerage Plan, 3. Shubh Trade Brokerage Plan and 4. Advance Brokerage Plan शामिल है। इनके बेहतरीन प्लान को चुनकर आप आईपीओ, इक्विटी, गोल्ड, कमोडिटी, डेरिवेटिव, म्यूच्यूअल फंड, बॉन्ड्स आदि में निवेश शुरू कर सकते हैं। यह प्लेटफार्म कम से कम शुल्क में आपको बेहतरीन सेवा प्रदान करने का दावा करता है।

Upstox 3-इन-1 डीमैट अकाउंट

अपस्टॉक्स और इंडसइंड बैंक (Upstox and IndusInd Bank) द्वारा पेश किया गया इंडसस्टॉक्स (IndusStox) 3-इन-1 खाता 20 रुपये के फ्लैट ब्रोकरेज चार्जेस के साथ एक ओर भारत का उभरता हुआ स्टॉक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है। जहां से आप अपने पैसे को निवेश करके बेहतरीन आउटपुट प्राप्त कर सकते हैं।

इंडसइंड बैंक की मदद से आप अपना ट्रेडिंग अकाउंट खुलवा कर अपस्टॉक्स के सभी फीचर जैसे अपस्टॉक्स प्रो वेब, अपस्टॉक्स प्रो मोबाइल एप्लिकेशन और अपस्टॉक्स नेस्ट ट्रेडर डेस्कटॉप का यूज करके और इनकी बेहतरीन एक्सपर्ट राय के माध्यम से डायरेक्ट स्टॉक मार्केट और म्यूचुअल फंड में निवेश करके बेहतरीन रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।

HDFC सिक्योरिटीज 3-इन-1 डीमैट अकाउंट

एचडीएफसी भारत की अग्रणी बैंक होने के साथ एचडीएफसी सिक्योरिटीज के रूप में एक बेस्ट स्टॉक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म भी है। जहां से आप एक क्लिक पर सभी प्रकार की स्टॉक सिक्योरिटीज, म्यूचुअल फंड, बॉन्ड और बेस्ट फिक्स्ड इनकम जेनरेटिंग इंस्ट्रूमेंट्स में निवेश कर सकते हैं और उनके विशेषज्ञ निवेश के कारण आपको बेहतरीन रिटर्न भी मिल सकता है।

एचडीएफसी 3-इन-1 खाता आपको वैश्विक शेयर बाजार में निवेश सहित विभिन्न परिसंपत्तियों में व्यापार और निवेश करने में मदद करता है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज 2-इन-1 (ट्रेडिंग + डीमैट) और 1-इन-1 (केवल ट्रेडिंग) खाते की भी सुविधा प्रदान करता है।

आप इनके बारे में भी जान सकते है

फ्रैक्शनल शेयर ट्रेडिंग क्या है और इसके फायदे

अपने बचत खाते पर विभिन्न शुल्कों को कैसे ट्रैक करें?

आप ऊपर बताए गए भारत के टॉप 5 स्टॉक मार्केट में निवेश करने के लिए बेस्ट 3-इन-1 डीमैट अकाउंट की सहायता से स्टॉक मार्केट में डायरेक्ट निवेश कर सकते हैं और बेहतरीन रिटर्न के रूप में आउटपुट प्राप्त कर सकते है।

कृपया निवेश करने से पहले इन प्लेटफॉर्म्स की टर्म्स एंड कंडीशन को अच्छी तरह से पढ़ ले और इनके एक्सपर्ट से सलाह मशवरा कर ले। हम उम्मीद करते हैं कि आपकी स्टॉक मार्केट में निवेश यात्रा मंगलमय हो।